Breaking News Latest News Uttarakhand

भाजपा के मंत्री के बयान से खडा हुआ विवाद, व्यापारी करेंगे बडा आंदोलन

चंद्रशेखर जोशी।
शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक के एक बयान से हरिद्वार के व्यापारियों ने आर पार की लडाई का ऐलान कर दिया है। व्यापारियों ने इस संबंध में इसी सप्ताह हरिद्वार के सभी व्यापारियों की बैठक बुलाकर बडा आंदोलन छेडने की रणनीति बनाई है। वही व्यापारियों ने शहरी विकास मंत्री की मंशा पर सवाल खडा करते हुए आरोप लगाया कि निजी फायदों के कारण मदन कौशिक ऐसे फैसले ले रहे हैं।

—————
क्या है मामला
असल में शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक बुधवार को रानीपुर मोड करोडों रुपए की योजनाओं का शिलान्यास करने पहुंचे तो उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हरिद्वार का विकास करने के लिए हरिद्वार बस अड्डे को बाहर शिफ्ट किया जाएगा और इसकी जगह मॉल और व्यवसायिक प्रतिष्ठान बनाएं जाएंगे। इसके साथ ही पार्किंग की व्यवस्था भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि ये शहर के हित में रहेगा और इससे हरिद्वार को जाम की व्यवस्था से भी निजात मिल जाएगी। असल में बस अडडा सराय ले जाने की योजना सरकार की है। इसके लिए काम भी शुरू कर दिया गया है।

————
व्यापारियों ने किया विरोध
हरिद्वार के व्यापारी सरकार की इस योजना का शुरू से ही विरोध करते आ रहे हैं। व्यापारियों ने मदन कौशिक के इस बयान पर कडा एतराज जताया है और कहा है कि व्यापारी इसे कतई बर्राश्त नहीं करेंगे। व्यापारी नेता संजीव नैयर ने कहा कि हरिद्वार आने वाले यात्रियों को बस अड्डा शहर से बाहर जाने पर भारी परेशानी का सामना करना पडेगा। चूंकि अधिकतर यात्री गरीब परिवारों से होते हैं ऐसे में उन पर दोहरा भार पड जाएगा। वहीं दूसरी ओर जब सरकार को बस अडडा शिफ्ट ही करना था तो कुंभ 2010 और 2016 अर्ध कुंभ में बस स्टेशन पर करोडों रुपए क्यों खर्च किए गए और क्यों यहां से लोगों को उजाडा गया। उन्होंने कहा कि ये सिर्फ अपना फायदा देखना चाहते हैं। लेकिन हरिद्वार के व्यापारी ऐसा नहीं होने देंगे और सडकों पर आंदोलन करेंगे।
उन्होंने कहा कि इस संबंध में हरिद्वार के जिलाधिकारी को पत्र लिख दिया गया है। इसी सप्ताह इस संबंध में बैठक बुलाई जाएगी और बडा आंदोलन खडा किया जाएगा। वहीं व्यापारी नेता सुनील सेठी ने बताया कि इसी किसी भी कीमत पर हरिद्वार के पक्ष में नहीं कहा जा सकता है। बस अड्डे को शहर से बाहर नही ले जाना चाहिए। इसे यात्रियों के साथ—साथ व्यापारियेां पर भी असर पडेगा। हम इसका हर स्तर पर विरोध करते आए हैं और आगे भी करेंगे।

 

read this also

धर्मनगरी के इस लौंडे ने बताया बीयर पीने का सबसे धासू फायदा

बाबरी मस्जिद विवाद में कूदा बादशाह बाबर का पडपोता, कर डाली ये मांग

सन्नी लियोनी के बाद भारतीय फिल्मों में काम करेगी ये नंबर वन पोर्न स्टार

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.