disputed saint

लडकी की चुम्मी ले रहे हरिद्वार के इस संत के साथ हुआ है धोखा, जानिये कैसे


राकेश वालिया।
इन दिनों सोशल मीडिया पर दो तस्वीरें वायरल हो रही हैं। इसमें भगवा कपडे पहने एक संत नजर आ रहा है​ जिसके बगल में लडकी खडी है और एक फोटो में ये संत उसको किस कर रहा हैं। सोशल मीडिया पर संत को लेकर तरह—तरह की बातें हो रही हैं। कोई उन्हें जेल भेजने की बात कर रहा है तो कोई धर्म का नाम बदनाम करने के लिए कोस रहा है। किसी को नहीं पता कि संत की फोटो असली है या फर्जी और अगर असली है तो संत कहां का हैं और ये फोटो कहां की है।

———————
हरिद्वार से जुडा है संत
हरिद्वार के संतों की मानें तो फोटों में दिख रहा संत हरिद्वार में कई साल रहा हैं। उत्तरी हरिद्वार स्थित शांतिकुंज के पास ही एक बडे आश्रम में बतौर संचालक इस संत ने कई साल हरिद्वार में गुजारे हैं। इसके बाद ये संत दिल्ली चला गया और कई दूसरी जगह भी रहा। फिलहाल इस संत के दिल्ली में होने की बात कही जा रही है। संत की फोटो वायरल होने के बाद हरिद्वार में उसके परिचित सकते में हैं और उसको नादान बता रहे हैं। हालांकि उसके साथ के संतों का कहना है कि उसे इस मामले में फंसाया गया है।

 

IMG 20170830 WA0019
Adv.

————
इस संत के साथ हुआ है धोखा
फोटो में दिख रही परछाई से पता चलता है कि ये फोटो किसी लडकी ने ली है जो संत की ​परिचित ही बताई जाती है। बताया जा रहा है कि संत के साथ रहने वाले एक लडके और लडकी ने निजी दुश्मनी के चलते बहुत पहले ये फोटो लिया था। ये फोटो कई सालों पुराना बताया जा रहा है। इस वक्त चूंकि राम रहीम का मामला गरम चल रहा था। लिहाजा, टाइमिंग के आधार पर इसे जारी किया गया हैं ताकि संत के खिलाफ भी माहौल बने और उसके खिलाफ कार्रवाई हो। हरिद्वार में संत के एक गुरुभाई ने बताया कि इस फोटो को लेकर संत पुलिस में कार्रवाई करने जा रहे हैं। क्योंकि उनके निजी पलों को सार्वजनिक किया गया है। यही नहीं महिला भी संत के साथ ही पुलिस को शिकायत करने की बात कह रही है। लिहाजा, ऐसे लोगों के खिलाफ जिन्होंने ये फोटो सार्वजनिक किए हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि हम संत के द्वारा किए गए इस कार्य को जायज नहीं ठहराते हैं लेकिन फिर भी हमें संतों को इस तरह साजिशन बदनाम करने से बचना चाहिए। ये सही है कि अनुशासन और नैतिकता हर क्षेत्र में गिरी है और इसी के कारण समाज का पतन भी हो रहा है।

Share News