Breaking News Latest News Uttarakhand

हरीश रावत के उपवास में हुई ये बडी गडबडी, कांग्रेसी परेशान, जानिये कैसे

चंद्रशेखर जोशी।
दलितों पर उत्पीडन के विरोध में पूर्व सीएम हरीश रावत ने हरिद्वार में हरकी पैडी पर मंगलवार को एक घंटे का उपवास रखा। इस दौरान उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। लेकिन हरीश रावत के इस उपवास में एक गडबडी फिर हो गई, जो कांग्रेस के लिए नुकसानदेह साबित हो रही है।
हरीश रावत के उपवास से इस बार भी संगठन ने किनारा कर लिया। संगठन के पदाधिकारी उपवास में नहीं पहुंचे। सिर्फ हरीश रावत के पुराने भक्त ही हरीश रावत के उपवास में बैठे नजर आए। ऐसा ही पिछली बार हुआ था जब हरीश रावत ने मध्य प्रदेश में किसानों पर हुई कार्रवाई के विरोध में हरकी पैडी पर एक घंटे का उपवास रखा था। उसमें भी स्थानीय पदाधिकारी नहीं आए थे।
हरीश रावत के उपवास को देखकर साफ हो गया है कि प्रदेश कांग्रेस दो धाराओं में बंट गई है। एक ओर हरीश रावत एंड कंपनी हैं और दूसरी ओर प्रीतम सिंह और उनकी टीम है।
हरीश रावत के उपवास में पहुंचे कई कांग्रेसी भी इस बात की चर्चा कर रहे थे कि ऐसा ही चलता रहा तो कांग्रेस आपस में ही लडती रह जाएगी और उसके हाथ कुछ नहीं आएगा। एक कांग्रेसी नेता ने अपना नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि कांग्रेस में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। गुटबाजी प्रदेश स्तर से लेकर जिले स्तर पर और ज्यादा बढ गई है। ऐसे में जमीनी कार्यकर्ता पसोपेश में हैं। हरीश रावत के उपवास में हरीश रावत के खास रहे काजी निजामुद्दीन, अंबरीष कुमार, सतपाल ब्रह्मचारी, यशपाल राणा, राजीव चौधरी, एडवोकेट हनीफ अंसारी, फुरकान अली, आफाक अली आदि उपस्थित रहे। जबकि प्रीतक सिंह के खास संजय पालीवाल, राम विशाल देव, संजय अग्रवाल, पूनम भगत आदि ने इस उपवास से दूरी बनाए रखी।

One Reply to “हरीश रावत के उपवास में हुई ये बडी गडबडी, कांग्रेसी परेशान, जानिये कैसे

  1. संगठन के बिना कोई भी पार्टी चल नहीं सकती, ये निश्चित है। जहाँ तक आज के उपवास की बात करें , तो बेहद सफल आयोजन था। हरीश रावत जैसा जनाधार वाला और जमीन से जुड़ा नेता कम से कम उत्तराखंड कांग्रेस में तो नहीं है। प्रदेश कांग्रेस को रावत जी के अपार अनुभव का लाभ लेना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.