PicsArt 09 29

फूलन देवी हत्याकांड: मुख्य गवाह फूलन की बहन मुन्नी देवी ने हत्या में शामिल शेर सिंह राणा पर कही बड़ी बात, देखें वीडियो


विकास कुमार।

डकैत से राजनीति में आई दिवंगत सपा सांसद फूलन देवी की हत्या में मुख्य गवाह रही उनकी छोटी बहन मुन्नी देवी बुधवार को हरिद्वार पहुंची। यहां उन्होंने पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने फूलन देवी की हत्या में शामिल शेर सिंह राणा को लेकर कई बड़े दावे किए हैं। हाल ही में शेर सिंह राणा की राजनीतिक पार्टी राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी में मुन्नी देवी को उत्तराखंड का सह प्रभारी बनाया गया था। बुधवार को वह पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल होने हरिद्वार पहुंची थी।

मुन्नी देवी से जब पूछा गया की अपनी बहन की हत्या में आजीवन कारावास की सजा पा चुके शेर सिंह राणा की पार्टी में वह शामिल क्यों हुई है तो उन्होंने कहा कि जो भी हुआ वह सब जानते हैं। कोर्ट में सब चल रहा है। मैं इस पार्टी में शामिल होकर खुश हूं । मुन्नी देवी फूलन देवी की हत्या वाले दिन दिल्ली स्थित उनके सरकारी आवास पर ही मौजूद थी और पुलिस की जांच के मुताबिक उन्होंने हत्या में शामिल शेर सिंह राणा और उनके साथियों को देखा था। लेकिन 2007 में कोर्ट में अपने बयानों से मुन्नी देवी बदल गई थी और अभियोजन ने मुन्नी देवी को होस्टाइल घोषित कर दिया था। जिसके बाद मुन्नी देवी कई बार शेर सिंह राणा के मंचो पर नजर आई।

मुन्नी देवी ने यह भी कहा था कि शेर सिंह राणा को गलत फंसाया गया है। फूलन देवी की हत्या उनके पति उमेद सिंह ने कराई थी। 2014 में फूलन देवी हत्याकांड में शेर सिंह राणा को दिल्ली की अदालत में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। वहीं 2016 में शेर सिंह राणा को हाई कोर्ट से बेल मिल गई थी। जब से वह बेल पर ही बाहर है। वही इस बीच शेर सिंह राणा राजनीति में आ गए और उन्होंने अपनी पार्टी बना ली। हालांकि यूपी और उत्तराखंड में उनकी पार्टी को कोई खास सफलता अब तक नहीं मिली है। अभी भी वह यूपी और उत्तराखंड की सियासत में जमीन तलाशने की कशमकश में लगे हैं। मुन्नी देवी ने कहा कि उत्तराखंड में रोजगार बहुत बड़ा मुद्दा है। और यहां बेरोजगारी के कारण युवा नशे की गर्त में जा रहे हैं। इसलिए राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी उत्तराखंड में तीसरा विकल्प बनकर उभरेगी

Share News