Breaking News crime Human trafficking Latest News

मिलिए हरिद्वार की ‘बेगम खाला जान’ से, जिसने 14 साल की मुस्कान को तीन बार बेचा

करण खुराना, हरिद्वार।
यूं तो उर्मिला आंटी से लेकर गीता मौसी और शांति बाई से लेकर खुशबू बेगम हरिद्वार के जिस्मफरोशी के धंधे के वो नाम हैं जो अक्सर पुलिस की गिरफ्त में आती रहती हैं। लेकिन इनके अलावा पुलिस के हत्थे एक और दलाल महिला चढी है जिसके तार मानव तस्करी से भी जुडे हैं। ये हैं शानो उर्फ खाला जान, पुलिस ने खाला जान को उनके अड्डे ज्वालापुर ईदगाह रोड से रविवार को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से बिहार की सोनी नाम की महिला को भी आजाद कराया है, जिससे जबरदस्ती जिस्मफरोशी कराई जा रही है।
———————————
14 साल की मुस्कान को तीन बार बेचा
जिस मुस्कान के जिस्म का सौदा लगातार कर खाला जान ने लाखों रुपए कमाए उसी मु​स्कान, बदला हुआ नाम, ने खाला जान को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। असल में मुस्कान 14 साल की उम्र यतीम हो गई थी। मूलरूप से पश्चिम बंगाल की रहने वाली मुस्कान मां—बाप की मौत के बाद हरिद्वार आ गई। ज्वालापुर में उसे शानो उर्फ खाला जान नाम की महिला ​मिली। खाला जान ने उसे अपनी बेटी बना लिया और काम दिलाने के नाम पर अपने घर ले आई। यहां खाला जान के पति जुल्फिकार ने जबदरस्ती उसके साथ संबंध बनाए और कुछ दिनों बाद खाला जान ने मु​स्कान को एक अधेड उम्र के आदमी के हाथों पचास हजार रुपए में बेच दिया। लेकिन मुस्कान की शादी होने के बाद अधेड उम्र का ये इंसान कुछ दिनों बाद ही मर गया। इसके बाद खाला जान मुस्कान को वापस ले आई। कुछ दिन जिस्मफरोशी का धंधा कराने के बाद उसे फिर बेच दिया गया। इस बार उसे कनखल निवासी मांगी बाई के हाथों पचास हजार रुपए में बेचा गया। मांगी बाई कनखल में सेक्स रैकेट चलाती थी। एक साल तक मांगी बाई ने जबदरस्ती मुस्कान से जिस्फरोशी कई।
—————
पचास हजार में मानिसक विकलांग को बेच दिया गया
मुस्कान को मांगी बाई ने दल्लावाला, खानपुर निवासी रकम सिंह से शादी कराने के नाम पर पंद्रह दिन पहले पचास हजार रुपए में बेच दिया। लेकन रकम सिंह के बजाए उसका बहनाई मांगी राम मुस्कान का लगातार शोषण करता रहा। चूंकि मांगीराम ने मांगी बाई को पूरे पचास हजार रुपए नहीं दिए थे और बीस हजार रुपए अभी भी बकाया थे। लिहाजा विवाद होने पर मामला पुलिस तक पहुंच गया और पुलिस ने मुस्कन को छापामार कर आजाद करा लिया। पुलिस ने फिलहाल मांगी और खाला जान को गिरफ्तार कर लिया है।
————
ज्वालापुर में सेक्स रैकेट चलाती है खाला जान
पुलिस ने बताया कि खाला जान और उसका पति जुल्फिकार ज्वालापुर के ईदगाह रोड पर सेक्स रैकेट चलाती थी। लडकियों और महिलाओं की मजबूरी का फायदा उठाकर वो उन्हें जिस्मफरोशी के धंधे में धकेल रही थी। खाला जान के संपर्क हरिद्वार ही नहीं दूसरे राज्यों के दलालों से भी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.