Breaking News Latest News Roorkee Uttarakhand

‘मिलिए रूडकी के नूरा पहलवान मेयर और विधायक से, ये नूरा कुश्ती के सुल्तान हैं’

परवेज आलम।
क्या आपने नूरा कुश्ती देखी है क्या आप नूरा पहलवानों से मिलना चाहते हैं। यदि हां तो आप रूडकी चले आइये। ​रूडकी में इन दिनों दो नूरा पहलवान एक दूसरे को ‘रे सुल्तान वाली कर दे चटाई’ वाले अंदाज में धोबी पछाड देने में लगे हैं। दोनों एक दूसरे की टांग खींच रहे हैं। इन दो नूरा पहवालानों की कुश्ती का परिणाम ना तो अभी तक निकला है और ना ही निकलने वाला है। लेकिन इनके दांव—पेंचों में रूडकी की बेचारी, भोली—भाली, मासूम, लाचार आदि—आदि किस्म की जनता बरसाती पानी में गोते लगा रही है।
इन दो पहलवानों में एक हैं कांग्रेस के हरीश रावत गुट के मेयर यशपाल राणा हैं और दूसरे हाल ही में गांधी टोपी को उतार कर खाकी कच्छा अब पेंट हो गई है पहनने वाले दो बार के विधायक और भावी कैबिनेट मंत्री या राज्यमंत्री आदरणीय, सम्मानीय प्रदीप बत्रा जी हैं।
रूडकी में जलभराव क्या हुआ दोनों को एक दूसरे पर दांव खेलने का मौका मिल गया। पहले हमला प्रदीप बत्रा की ओर से हुआ। मेयर की अनुपस्थिति में प्रदीप बत्रा ने लोगों की नब्ज को टटोलते हुए मेयर पर खूब वार किए। इनमें नाला गैंग की भर्ती में भ्रष्टाचार, नगर निगम की नाकामी, नालों का निर्माण ना होने आदि आरोप लगाए गए। बरसात में भीगते हुए प्रदीप बत्रा ने लोगों के बीच जाकर मेयर को खूब कोसा और व्हट्सएप से लेकर फेसबुक और गली के नुक्कड से लेकर चौराहे तक विधायक जी के समर्थकों ने मेयर की उतारने में कोई कमी नहीं छोडी।
पहले राउंड में पिछडने के बाद मेयर यशपाल राणा ने दमदार वापसी की है। यात्रा से वापस आते ही शनिवार को प्रेस वार्ता कर मेयर ने विधायक पर हल्ला बोल दिया। विधायक पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और अपने आरोपों पर सफाई दी। नाला गैंग की भर्ती में हुए क​थित भ्रष्टाचार की जांच कराने की चुनौती दी और विधायक की डबल इंजन वाली सरकार पर भी आस्तीनें चढाकर चढ गए। विधायक पर नालों पर अवैध तरीके से निर्माण करने का आरोप लगाया और विधायक महोदय के काले कारनामों की दुआई भी दी।
हालांकि अंत में ये भी कह दिया कि जब कुदरत ही बारिश ज्यादा कर रही है तो नगर निगम क्या कर लगा। हालांकि उन्होंने उदाहरण भी दिया कि जब बाथरूम में पूरी बाल्डी नहाते हुए अपने उपर डालते हैं तो पानी बाथरूम से बाहर भी आ जाता है। इस उदाहरण को सुनकर वहां बैठे पत्रकारों ने भौंकाली ठहाका लगा दिया।
बहरहाल इसी ही कहते हैं नूरा कुश्ती का हंसी ठिठोली अंदाज और जहां तक सवाल है जलभराव का तो पार्टी तो अभी शुरू हुई….आप भी मजा लीजिए नूरा कुश्ती और जलभराव दोनों का…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.