Breaking News Haridwar Latest News Uttarakhand

कांग्रेसी थी किट्टी क्वीन गुरप्रीत कौर, पति ने भी ज्वाइन की थी कांग्रेस, देखें तस्वीर

चंद्रशेखर जोशी।
भाजपा की मंडल उपाध्यक्ष बनने से पहले किट्टी चलाने वाली गुरुप्रीत कौर और उसका पति सविंदर सिंह कांग्रेसी थी। 2016 में तब के महानगर अध्यक्ष अंशुल श्रीकुंज ने गुरुप्रीत कौर को कांग्रेस ज्वाइन कराई थी। यही नहीं एक कार्यक्रम में गुरुप्रीत कौर और उसके पति सविंदर सिंह को कांग्रेस ज्वाइन कराने के दौरान खूब तस्वीरें भी खिंची गई थी। इसमें महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष संतोष चौहान और ओपी चौहान भी मौजूद थे।
अब कांग्रेस गुरुप्रीत कौर को लेकर भाजपा पर हमलावर हो रही है। पूर्व विधायक अंबरीष कुमार ने इसको लेकर प्रेस वार्ता भी की है।
बताया जा रहा है कि पहले कांग्रेस के युवा नेता रहे भारत तनेजा गुरुप्रीत कौर के खास हुआ करते थे और भारत तनेजा ही उसको कांग्रेस में लेकर आए थे।

 

former MLA Ambrish Kumar address press conference at Press club (pic – Tanveer Ali)

लेकिन इसके बाद भारत तनेजा की अंशुल श्रीकुंज से बिगड गई। भारत तनेजा खुद की उपेक्षा से नाराज हो रहे थे। इस नाराजगी का मदन गुट ने फायदा उठाया और भारत तनेजा को 2017 विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ज्वाइन करा दी। इसी के साथ गुरुप्रीत कौर और सविंदर सिंह भी कांग्रेस का पाला छोडकर भाजपा में आ गए। भाजपा में गुरुप्रीत कौर को मंडल उपाध्यक्ष बनाया गया और मदन कौशिक के खन्ना नगर स्थित कार्यालय पर सभी का स्वागत भी किया गया। हालांकि अब भाजपा गुरुप्रीत कौर से पल्ला झाड रही है। लेकिन, हकीकत ये है कि भाजपा के बडे नेताओं से गुरुप्रीत के ताल्लुक अच्छे थे। यही कारण है कि गुरुप्रीत कौर भाजपा के कार्यक्रमों में अक्सर दिखती थी। बताया जा रहा है कि कामिनी सडाना के कहने पर गुरुप्रीत कौर को मंडल उपाध्यक्ष बनाया गया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.