Breaking News crime Haridwar Uttarakhand

लक्सर एसडीएम के पेशकार का पैसे लेते हुए वीडियो वायरल, जांच के आदेश

राजीव नामदेव, लक्सर।
लक्सर एसडीएम कार्यालय में तैनात पेशकार का कोर्ट के अंदर पैसे लेते हुए वीडियो वायरल हो गया है। सोशल मीडिया पर सामने आए इस वीडियो के बाद एसडीएम लक्सर कौस्तुभ मिश्रा की ओर से जांच के आदेश दे दिए गए हैं। माना जा रहा है कि सरकारी काम कराने के एवज में ये पैसे रिश्वत के तौर पर दिए गए हैं। क्योंकि इस तरह एसडीएम कोर्ट में किसी भी काम के लिए पैसे नहीं दिए जाते हैं। हर काम की रसीद दी जाती है और इस वीडियो में पेशकार और ज्यादा पैसे देने की मांग कर रहा है। जबकि देने वाला आगे हिसाब करने की बात कह रहा है। साथ ही देने वाले ने किसी तरह की रसीद भी पेशकार से प्राप्त नहीं की है।
हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि पैसे किए बात के लिए दिए जा रहे थे और किसने वीडियो बनाया है। लेकिन एसडीएम ने शिकायतकर्ता के सामने आने के बाद कडी कार्रवाई का भरोसा दिया है।
कुछ दिन पहले भी लक्सर में निकासी नाली के संबंध में जांच रिपोर्ट लगाने के नाम पर तहसील में तैनात राजस्व निरीक्षक ने ग्रामीण से रिश्वत ली थी। इसका वीडियो वायरल हो गया था। इस वीडियो के वायरल होने के बाद राजस्व निरीक्षक को पदमुक्त कर दिया गया था। अभी ये मामला शांत भी नहीं हुआ था कि दूसरा वीडियो सामने आ गया है। करीब एक मिनट के इस वीडियो को लेकर काफी बवाल हो रहा है।

वहीं एसडीएम कौस्तुभ मिश्रा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही साफ हो पाएगा कि रिश्वत ली गई है या ये पैसे किसी निजी काम के लिए दिए गए थे। मैंने शिकायतकर्ता को बुलाया है कल पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी। अगर आरोप साबित होता है तो कडी कार्रवाई की जाएगी।
सरकारी काम कराने के एवज में खर्चा पानी के नाम पर पैसे लेना कोई नई बात नहीं है। लगातार इस तरह की मामले सामने आते हैं। लेकिन शिकायतों के अभाव में इस खर्चे पानी की परंपरा पर लगाम नहीं लग रहा है।

2 Replies to “लक्सर एसडीएम के पेशकार का पैसे लेते हुए वीडियो वायरल, जांच के आदेश

  1. This post/video not clear anything. Either some non professional media person took this or someone wants to spoil peshkar’s name.. Before publishing such news i believe reporters should examin things on your own so that some innocent name must not get spoil.
    Try to proof things properly before publish/post things in social netwrkng sites or news channels.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.