BHEL Notice To Chinmay Degree College

चिन्मय डिग्री कॉलेज के छात्रों का भविष्य अधर में, भेल ने वापस मांगी जमीन, हडकंप

adv.

विकास कुमार।
शिवालिक नगर में चिन्मय डिग्री कॉलेज प्रशासन को झटका देते हुए बीएचईएल ने 1989 में दी गई 15 एकड जमीन को वापस मांगा है। इस संबंध में भेल संपदा विभाग ने नोटिस भी जारी कर दिया है। इससे कॉलेज में पढ रहे बच्चों के भविष्य पर भी संकट खडा हो गया है। चिन्मय डिग्री कॉलेज को जमीन खाली करने के लिए 30 जून का तक समय दिया गया है। वहीं कॉलेज प्रशासन इस पूरे मसले पर अभी कुछ भी कहने से बच रहा है।
संपदा विभाग के प्रशासक नवीन लुनियाल ने नोटिस के माध्यम से बताया कि शिवालिक नगर के पास स्थित चिन्मय डिग्री कॉलेज को 1989 में भेल ने आवास विकास भवन एवं इंटरमीडिएट कॉलेज के लिए बने अपने भवन को 5 साल के लिए दिया था साथ ही 15 एकड जमीन भी दी थी ताकि नए कॉलेज की बिल्डिंग बना ली जाए। लेकिन कॉलेज प्रशासन इसमें नाकाम रहा। जिसके बाद वर्ष 2000 में भेल की 15 एकड़ में फैले कॉलेज केंपस को ट्रस्ट ने लीज पर लेने का प्रस्ताव रखा जिस पर भेल को अपने दिल्ली स्थित कारपोरेट कार्यालय में इस प्रस्ताव को भेजा जहां प्रस्ताव पर सहमति की मुहर नहीं लग सकी ।
आखिर में अब संपदा विभाग द्वारा ट्रस्ट एवं कॉलेज के प्राचार्य को नोटिस भेजकर कैंपस को जल्द से जल्द खाली कराने को कहा है। नोटिस में कहा गया है कि अगर वे जल्द कैंपस को खाली नहीं कराते हैं तो भेल संपदा विभाग खुद कैंपस को खाली करा लेगा ।कॉलेज के प्रधानाचार्य आलोक अग्रवाल ने नोटिस मिलने की पुष्टि की है, कॉलेज में 1000 छात्र छात्राएं अध्ययनरत हैं।

adv
Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!