चुनावी जंग

‘सीएम की बेटी के खिलाफ काम कर रहा कांग्रेसी नेता निष्कासि​त’

चंद्रशेखर जोशी।
सीएम हरीश रावत की बेटी अनुपमा रावत के खिलाफ हरिद्वार ग्रामीण में प्रचार कर रहे युवक कांग्रेस के नेता को निष्कासित कर दिया गया है। ये युवा तुर्क बसपा प्रत्याशी मुकर्रम अंसारी के पक्ष में लगातार काम कर रहा था। यूथ कांग्रेस की ओर से बार चेतावनी भी दी गई थी। लेकिन, बसपा प्रत्याशी के साथ सोशल मीडिया पर लगातार फोटो साझा करने पर नेताजी को पार्टी से बाहर कर दिया गया है।

Athar Ansari with national president of Youth Congress . file photo
Athar Ansari with national president of Youth Congress . file photo

यूथ कांग्रेस के लोकसभा अध्यक्ष राम विशाल देव की टीम के मीडिया कोर्डिनेटर अथर अंसारी कुछ समय पहले तक कांग्रेस का गुणगान करते नहीं थकते थे। राहुल गांधी को अपना आदर्श मानने वाले अथर अंसारी का कांग्रेस से मोह भंग अपने रिश्तेदार मुकर्रम अंसारी का बसपा से टिकट होने पर हुआ। अथर यूथ कांग्रेस में होते हुए भी हरिद्वार ग्रामीण में मुकर्रम अंसारी के लिए काम करते रहे। खासतौर पर अंसारी बिरादरी के कांग्रेस से जुड़े दूसरे नेताओं को लामबंद करने में भूमिका निभा रहे थे। इस पर यूथ कांग्रेस की ओर से उन्हें चेतावनी भी दी गई थी। चूंकि, सीएम की बेटी अनुपमा रावत खुद हरिद्वार ग्रामीण से तैयारी कर रही थी। ऐसे यूथ कांग्रेस पर अथर अंसारी पर कार्रवाई करने का दबाव भी था। लिहाजा, उन्हें संगठन से निष्कासित कर दिया गया। अब वो खुलकर कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ आग उगल रहे हैं। फिलहाल स्थानीय और बाहरी मुद्दे को हवा देने में लगे हुए हैं।

जिला पंचायत उपाध्यक्ष राव आफाक के साथ अथर अंसारी। फाइल फोटो।
जिला पंचायत उपाध्यक्ष राव आफाक के साथ अथर अंसारी। फाइल फोटो।

 
क्या कहते हैं नेता

अथर अंसारी को लगातार चेतावनी दी जा रही थी। उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ काम किया है। इसलिए उन्हें निष्कासित कर दिया गया है। पार्टी विरोधी लोगों को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
राम विशाल देव, लोकसभा प्रभारी, हरिद्वार, यूथ कांग्रेस।
मुझे निष्कासित करने से पहले नोटिस नहीं दिया गया। ये अलोकतांत्रिक हैं। मुकर्रम अंसारी मेरे भाई हैं। इसलिए उनके साथ पारिवारिक कार्यक्रमों में शिरकत की थी। सीएम की बेटी का मसला ना होता तो मैं कभी निष्कासित नहीं होता। और भी लोग है जो पार्टी विरोधी काम कर रहे हैं। उन पर कब कार्रवाई होगी, इसका इंतजार रहेगा।
अथर अंसारी, निष्कासित नेता कांग्रेस।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.