Latest News चुनावी जंग

‘सियासी फायदे के लिए विधायक फुरकान ने हिस्ट्रीशीटर नाजिम सलमानी को लगाया गले’

प्रशांत शर्मा।
हिस्ट्रीशीटर नाजिम सलमानी की हिस्ट्रशीट हटवाने के लिए प्रयास कर रहे कांग्रेस विधायक फुरकान अहमद ने अपने प्रयासों को सही बताया है। उन्होंने कहा कि नाजिम सलमानी का अतीत जरायम की दुनिया से भले ही हो लेकिन अब वो सुधर गया है। इसलिए मैंने उसकी हिस्ट्रीशीट हटाने के लिए लिखा है। उन्होंने ये भी कहा कि नाजिम सलमानी ही मेरे पास आया। अगर कोई और हिस्ट्रीशीटर भी मेरे पास आएगा, और वो सही काम कर रहा है तो मैं उसके लिए सरकर से सिफारिश करूंगा। इसमें कोई बुराई नहीं है।
जब उनसे पूछा गया कि आपको कैसे पता कि नाजिम सलमानी अब सुधर गया है और आप कैसे उसकी गारंटी ले सकते हैं। इस पर वो गच्चा खा गए और उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि मुझे लगता है कि वो अब कोई गलत काम नहीं कर रहा है।
आपको बता दें कि नाजिम सलमानी ज्वालापुर थाने का हिस्ट्रीशीटर हैं और अपने समय का नामी बदमाश रहा है। अभी भी क्षेत्र में उसके नाम चलता है। नाजिम सलमानी की हिस्ट्रीशीट खत्म करने के लिए विधायक फुरकान अहमद ने सरकार को पत्र लिखा है। असल में नाजिम सलमानी पिछले काफी समय से राजनीति में सक्रिय हैं। लोक सभा चुनाव में नाजिम ने हरीश रावत के लिए कार्यक्रम भी आयोजित कराया था। इसके अलावा नाजिम सलमानी सलमानी बिरादरी के एक गुट का प्रदेश अध्यक्ष भी है।
कलियर विधानसभा क्षेत्र में भी सलमानी बिरादरी का कुछ वोट बैंक हैं। पूर्व विधायक मौहम्मद शहजाद के सामने इस बार पार पाना विधायक फुरकान अहमद के लिए आसान नहीं है। ऐसे में चुनावी फायदा लेने के लिए भी फुरकान अहमद के इस कदम को देखा जा रहा है।
वही दूसरी ओर विधायक फुरकान अहमद के इस कदम की आलोचना भी खूब हो रही है। भाजपा इसके लिए सीधे तौर पर हमला बोल रही है। कलियर विधानसभा के भाजपा नेता आदित्य राज सैनी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से बदमाशों को शरण देती आई है। विधायक फुरकान अहमद भी ऐसा करके राजनीतिक फायदा लेना चाहते हैं। वहीं कांग्रेस नेताओं ने नाजिम सलमानी के नाम पर चुप्पी साध ली है। उधर, पूर्व विधायक मौहम्मद शहजाद ने कहा कि मैं इस मसले पर कुछ भी नहीं कहना चाहता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.